यशस्वी जयस्वाल की महाक्रांतिकारी पारी ने बदली मैच की दिशा

यशस्वी जयस्वाल IND vs WI: भारत ने  वेस्टइंडीज खिलाफ चौथे टी20 मैच में विजय प्राप्त की और सीरीज को 2-2 के स्थानीय स्तर पर खेलकर बराबरी स्थापित कर ली है। अब निर्णायक मुकाबला आने वाले रविवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के दिए गए 178 रन के लक्ष्य को केवल 1 विकेट खोकर 17 ओवरों में हासिल कर लिया। इस महत्वपूर्ण जीत के लिए यशस्वी जयस्वाल और शुभमन गिल ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। यशस्वी जयस्वाल ने मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और सहायक स्टाफ का आभार व्यक्त किया और इस महत्वपूर्ण जीत के संदर्भ में अपनी प्रतिक्रिया साझा की।

यशस्वी ने निष्कलंक पारी के बाद यह कहा, “यह आसान नहीं था। मैं खुश हूं कि मैंने मैदान पर अपने खेलने की प्रतिष्ठा बनाई और अपने  हिसाब से खेला। मैं कप्तान हार्दिक पांड्या और सहायक स्टाफ का आभार व्यक्त करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया। यह मेरे लिए गर्व की बात है और मुझे प्रेरित करता है कि मैं टीम की आवश्यकताओं के मुताबिक खेलूं और जल्दी रन बनाने का प्रयास करूं।”

उन्होंने जोड़ा, “मैं पॉवर प्ले में खेलने की क्षमता रखता हूं और मैं टीम को अच्छे स्थान पर पहुंचाने का प्रयास करता हूं। मैच के दौरान परिस्थितियों के अनुसार खेलना महत्वपूर्ण होता है। मैंने जेसन होल्डर और मैकॉय के खिलाफ आईपीएल में भी प्रतिस्पर्धा की है और इससे मुझे अच्छा अनुभव मिला है।”

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 178 रन बनाए। उत्तरदायी प्रतिक्रिया में भारत ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। यशस्वी जयस्वाल ने 51 गेंदों के साथ निष्कलंक 84 रन बनाए, उन्होंने 11 चौकों और 3 छक्कों की संख्या में शानदार प्रदर्शन किया। शुभमन गिल ने 47 गेंदों पर 77 रन बनाए, उनकी पारी में 5 छक्के और 3 चौके शामिल थे। भारतीय टीम के लिए, अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लिए बॉलिंग की, उन्होंने 4 ओवर में 38 रन दिए। कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए बॉलिंग की। अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, और मुकेश कुमार  प्रत्येक ने एक विकेट लिया|

Leave a Comment