सीमा हैदर ने सबसे पहले तिरंगा लहराया, फिर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए…

कल 15 अगस्त की तारीख होने वाली है। पूरे देश में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। यह यात्रा यूपी के सभी जिलों में भी आयोजित की जा रही है, जिसमें अधिकांश मुस्लिम महिलाएं भी शामिल हो रही हैं। रबूपुरा, ग्रेटर नोएडा में रहने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर ने भी तिरंगे के रंग में खुद को सजाया। उन्होंने इस अवसर पर अपने घर की छत पर तिरंगा लहराते हुए दिखाया। उनके पति सचिन मीणा भी साथ में थे और साथ ही पुलिस की उपस्थिति भी दिखाई दी। इस उपलक्ष्य में, सीमा ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारों का आयोजन किया। सीमा हैदर के साथ उनके परिवार और मोहल्ले के लोग भी उपस्थित थे। उन्होंने अपने माथे पर ‘जय माता दी’ लिखी चुनरी भी पहन रखी थी। उन्होंने मीडिया से बातचीत में व्यक्त किया कि वह अब पूरी तरह से भारतीय हैं और हमेशा देश के साथ जुड़ी रहेंगी।

हालांकि, हाल ही में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे ने सीमा हैदर को चेतावनी दी है कि वे फिल्मों में काम करने की कोशिश ना करें, अन्यथा उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सीमा ने इस संदर्भ में बताया कि उन्होंने फिल्म कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया है और उन्होंने इसे ठुकरा दिया है।

ग्रेटर नोएडा में रहने वाली सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा ने पबजी गेम के माध्यम से प्यार का इज़हार किया और उसके बाद उन्होंने नेपाल में शादी की। इसके पश्चात, इस साल मई में, सीमा ने अपने चार बच्चों के साथ भारत वापसी की कदम रखी। उन्होंने अपने पहले पति गुलाम हैदर के खिलाफ शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न के कई आरोप लगाए हैं। सीमा का कहना है कि अब वह पाकिस्तान नहीं जाएगी और उन्होंने तय किया है कि वह अपने पति सचिन और चार बच्चों के साथ भारत में रहने के लिए तैयार हैं। उत्तर प्रदेश एटीएएस ने सीमा हैदर के साथ कई बार पूछताछ की है और जांच रिपोर्ट को जल्दी ही सरकार को सौंपा जाएगा।

Leave a Comment