धमाल मचाने आ गए हैं भारतीय क्रिकेटर, जानिए कौन होगा Rohit Sharma के साथ मुकाबले का ओपनर

Ishan Kishan or Shubman Gill

भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस मुकाबले का आयोजन 2 सितंबर को होगा। खेल के प्लेइंग लेवन का चयन कैसे होगा? खासकर, रोहित शर्मा के साथ ओपनर की भूमिका किसको सौंपी जाएगी? दरअसल, रोहित शर्मा के साथ खेलने के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन उपयुक्त विकल्प हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट किसे चुनेगी? हाल ही में, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में ईशान किशन और शुभमन गिल ने ओपनर की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, यशस्वी जयसवाल को भी ओपनर के रूप में मौका मिला। यह उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा शामिल नहीं थे।

किसकी दावेदारी है मजबूत

 

शुभमन गिल ने ओपनर के रूप में अपनी प्रदर्शन क्षमता को प्रदर्शित किया है। भारतीय मैचों के अलावा, शुभमन गिल ने आईपीएल में भी ओपनर के रूप में उत्तराधिकारी भूमिका निभाई है। आईपीएल 2023 में, वे गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी थे और उन्होंने इस सीजन में 3 शतक जड़े। वहीं, ईशान किशन भी मुंबई इंडियंस के बागीचे में खेलकर ओपनर के रूप में अपना नाम कमाया है। हाल ही में, शुभमन गिल ने वनडे फॉर्मेट में दो शतक जड़कर इतिहास रचा, लेकिन ईशान किशन भी वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज दो शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ईशान किशन और शुभमन गिल कौन देगा रोहित का साथ

आंकड़ों से स्पष्ट होता है कि ईशान किशन और शुभमन गिल, दोनों ही खिलाड़ियों ने ओपनर के रूप में अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया है। अब यह देखना रोचक होगा कि एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ खेलने का मौका किसे मिलेगा। टीम मैनेजमेंट के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल के बीच कौन सा विकल्प चयन किया जाएगा, यह देखने में दिलचस्पी है। याद रखने वाली बात है कि एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से हो रहा है, और भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले का आयोजन 2 सितंबर को होगा।

Leave a Comment